चीनी कंपनी ने टारगेट पूरा नहीं करने पर कर्मचारियों को दी कच्चे करेले खाने की अजीब सजा, सोशल मीडिया पर कंपनी पर भड़के लोग

चीनी कंपनी ने टारगेट पूरा नहीं करने पर कर्मचारियों को दी कच्चे करेले खाने की अजीब सजा, सोशल मीडिया पर कंपनी पर भड़के लोग
इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल है।

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। दुनिया में कर्मचारियों को अपने टारगेट पूरा न कर पाने पर अलग-अलग तरह की सजा दी जाती है। जिसे कर्मचारी भी सहज रूप से स्वीकार करते हैं। लेकिन चीन में एक कंपनी ने टारगेट पूरा करने के लिए कर्मचारियों को जो सजा दी उसे लेकर सोशल मीडिया में कंपनी को बुरी तरह से आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

दरअसल, एक चीनी कंपनी ने अपना टारगेट पूरा न कर पाने पर कर्मचारी को आजीब सजा दी है। कंपनी सूजौ डानाओ फांगचेंग्शी इंफॉर्मेशन कंसल्टिंग कंपनी ने कर्मचारी को टारगेट पूरा न कर पाने पर कच्चा करेला खाने की सजा लागू की है।

इस सजा का खुलासा उस समय हुआ जब एक कर्मचारी ने इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। जानकारी के मुताबिक चीन के जियांग्सू प्रांत की है। वीडियो में यह खुलासा हुआ कि कंपनी ने सजा के तौर पर 12 कर्मचारियों को तीखी गंध वाला कच्चा करेला खाने के लिए मजबूर किया।

कंपनी का तर्क

कंपनी के प्रवक्ता ने मीडिया आउटलेट बैक्सिंग गुआनझू को इस मामले में बताया कि सजा एक इनाम-और-दंड प्रणाली का ही हिस्सा है, जिसे वीडियो में दिखाए गए कर्मचारियों की टीम द्वारा बनाया और सहमत किया गया था। प्रवक्ता ने आगे यह भी कहा कि "कोई भी कड़वे करेले खाना नहीं चाहता। ऐसे में कर्मचारी अगली बार कड़ी मेहनत करेंगे और टारगेट पूरा करेंगे।"

घटना का वीडियो चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म डॉयिन पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसके बाद से ही सोशल मीडिया में इस मामले पर यूजर जमकर निशाना साध रहे हैं वहीं कुछ इस मामले पर चुटकी ले रहे हैं।

Created On :   25 Jun 2023 5:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story